ssc gd final result 2018

SSC GD JOINING NOTICE 2018

अंतिम चयनित उम्मीदवारों की मेरिट सूची एसएससी द्वारा शीघ्र ही घोषित की जाएगी। आयोग द्वारा घोषित मेरिट सूची के आधार परचयनित उम्मीदवारों का बल आवंटन नोडल एजेंसी यानी सीआरपीएफ द्वारा किया जाएगा। संबंधित सीएपीएफ जिन उम्मीदवारों कोआवंटित किया जाता है, वे नोडल बल से उम्मीदवारों के डोजियर एकत्र करेंगे, सभी दस्तावेजों की विस्तृत जांच करेंगे। प्रमाण पत्र, डीओबी से संबंधित प्रशंसापत्र, आवश्यक योग्यता, जाति प्रमाण पत्र, ओबीसी प्रमाणपत्र सहित भारत सरकार की सूची के अनुसार, अधिवास प्रमाण पत्र। परीक्षा आदि के सभी चरणों में उम्मीदवारों की पहचान सत्यापन, परिणाम के संदर्भ में जाँच की जाएगी, औरपरीक्षा की सूचना में उल्लिखित तिथियों को मूल से काट दिया जाएगा। DOPT OM NO में निहित निर्देश / दिशानिर्देश के अनुसारअन्य औपचारिकताएं। 9/23/71 एस्टट (डी) दिनांक 06-जून-1978 ओएम नं। 35015/2/93-एस्टट (डी) दिनांक 09-अगस्त-1995 भीनियुक्ति की पेशकश जारी करने से पहले पूरा हो जाएगा। यदि उम्मीदवार के पास अपेक्षित प्रमाण पत्र नहीं है, तो उनके शामिल होने मेंदेरी होगी और तदनुसार अग्रिम में एक नोटिस जारी किया जा रहा है कि उम्मीदवारों के सामान्य हित में आवश्यक कार्रवाई करने के लिएउनके अंत में।

2. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, उनके तत्काल जुड़ने और प्रशिक्षण शुरू करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि वे आवंटित किएगए CAPFS में शामिल होने से पहले निम्नलिखित दस्तावेजों को पूरा करें और नियुक्ति की रसीद पर इन प्रमाण पत्रों / दस्तावेजों कोउनके साथ जुड़ने के स्थान पर अपने साथ लाएं जहां वे हैं जुड़ने को पूछा। विवरण –

I. उम्मीदवारों की नियुक्ति का प्रस्ताव प्रशिक्षण स्थान की उपलब्धता और अन्य प्रशासनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के अधीन है। उम्मीदवारों को तदनुसार नियुक्ति का प्रस्ताव जारी किया जाएगा। शामिल होने, वरिष्ठता, अन्य विविध मुद्दों के रूप में इन-सर्विस मुद्देसंबंधित बल अधिनियम और नियमों के प्रावधान के अनुसार होंगे।

प्रस्तावित पद में शामिल होने पर, शिक्षा की प्रामाणिकता / जन्मतिथि / अधिवास / श्रेणी, प्रमाण पत्र, नियुक्ति पत्र या संलग्न पत्र कीपेशकश में उल्लिखित अन्य दस्तावेजों का उम्मीदवारों द्वारा उत्पादन किया जाना है और जिसे संबंधित जारी करने वाले प्राधिकारी सेसत्यापित किया जाएगा। बाद में किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवारों की सेवाओं को बिना किसी कारण बताए समाप्त कियाजा सकेगा। यदि उम्मीदवारों द्वारा नियुक्ति और नियम और शर्तों की पेशकश स्वीकार की जाती है, तो उन्हें मूल दस्तावेजों का पालनकरने के साथ सकारात्मक तरीके से या नियुक्ति से पहले (15 दिन नियुक्ति की पेशकश की तारीख से) की रिपोर्ट करनी चाहिए:

ए) संलग्न प्रोफार्मा में चरित्र और पूर्ववर्ती प्रमाण पत्र का सत्यापन (परिशिष्ट- “ए”) विधिवत रूप से भरे हुए और अधिकार के रूप मेंहस्ताक्षरित रूप में उल्लिखित शामिल होने के समय। (

बी) उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा जारी डोमिसाइल / पीआरसी प्रमाण पत्र।

ग) आयु के प्रमाण के साथ आवश्यक योग्यता प्रमाण पत्र (बोर्ड द्वारा जारी मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र)। (

घ) यदि उम्मीदवार एससी / एसटी / ओबीसी श्रेणी के हैं, तो निर्धारित प्रोफार्मा में उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा जारी जाति / श्रेणी प्रमाणपत्र। (

ई) आयु / शारीरिक मानक छूट के संबंध में प्रमाण पत्र, यदि कोई हो। (

एफ) भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में एटीएम के साथ एक बचत बैंक खाता खोलें, कोर बैंकिंग चेक बुक सुविधा उम्मीदवार के होमटाउन के पास हो और सेविंग अकाउंट पास बुक के पहले पृष्ठ की जेरोक्स कॉपी करें जिसमें उम्मीदवार की फोटो हो / रद्द चेक लीफ पीआरसी नंबर के आवंटन के लिए रिपोर्टिंग / शामिल होने के समय और ईसीएस के माध्यम से मासिक वेतन उनके खाते में जमा करना।

छ) १० पासपोर्ट आकार के फोटो।

ज) पैन / आधार / मतदाता कार्ड।

i) विभिन्न नामांकन प्रपत्रों / दस्तावेजों को भरने के लिए उनकी आयु / जन्मतिथि के प्रमाण के साथ परिजनों का विस्तृत विवरण।

(जे) रुपये के बगल में व्यक्तिगत खर्च के लिए कुछ राशि ले। 4,000 / – मेस एडवांस के रूप में लाइट बेड के साथ।

(III) 10 साल की सेवा पूरी होने से पहले पद से इस्तीफा देने के लिए स्वतंत्रता के लिए उम्मीदवारों को तीन महीने के वेतन और भत्ते केबराबर राशि प्रदान की जाती है या बल द्वारा उन्हें प्रदान किए गए प्रशिक्षण की लागत, जो भी अधिक होगी, सरकार को वापस कर दीजाती है। हालांकि, नियुक्ति प्राधिकारी योग्यता पर सेवा से डिस्चार्ज / इस्तीफे के अनुरोध को स्वीकार करने या अस्वीकार करने केलिए पूरी तरह से सक्षम है।

(IV) भर्ती चिकित्सा बोर्ड के निष्कर्ष / राय फिटनेस की तारीख से एक वर्ष के लिए सेवा में शामिल होने के लिए मान्य होंगे। यदि, उम्मीदवार भर्ती चिकित्सा की वैधता अवधि के बाद सेवा में शामिल हो जाता है, तो उसे किसी भी बीमारी / विकृति के लिए CAPFS चिकित्सा अधिकारी द्वारा जांच की जाएगी जो भर्ती चिकित्सा के बाद उत्पन्न हो सकती है।

(V) उम्मीदवारों की नियुक्ति, चरित्र और पूर्ववृत्त पर, अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों को संबंधित नागरिक प्राधिकरण और प्रतिकूलटिप्पणियों से सत्यापित किया जाएगा यदि कोई ध्यान देता है, तो उनकी सेवाओं को बिना किसी कारण बताए समाप्त कर दियाजाएगा।

(VI) यदि परीक्षा के किसी भी चरण में किसी भी कदाचार में लिप्त होने का प्रथम दृष्टया प्रमाण है तो उम्मीदवार की सेवाओं को समाप्तकिया जा सकता है।

(VII) किसी भी उम्मीदवार को चयन / नियुक्ति के दौरान, उसके पहले या बाद में किसी भी आधार पर किसी भी आधार पर अयोग्य यादमनकारी तथ्य पाए जाने पर, उसकी / उसकी उम्मीदवारी / सेवाओं को बिना किसी कारण बताए समाप्त कर दिया जाएगा।

(VIII) उम्मीदवार को CAPFS के किसी भी प्रशिक्षण संस्थान में बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरना होगा और यदि वह सफलतापूर्वकबुनियादी प्रशिक्षण पूरा नहीं करता है तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

(IX) CAPFS में शामिल होने से पहले किसी भी चोट / घटना / दुर्घटना के मामले में CAPFS की कोई देनदारी नहीं है।

3. “नियुक्ति की पेशकश” और इसकी रसीद जारी करने के लिए, उम्मीदवारों को नियमों और शर्तों को स्वीकार करना होगा औरसंबंधित सीएपीएफएस कार्यालयों को रिपोर्ट करना होगा जहां नियुक्ति की पेशकश में उल्लिखित तारीख और पते के बारे में रिपोर्टकरने के लिए कहा गया है। , सकारात्मक रूप से मूल दस्तावेजों के साथ ऊपर के पैरा में चित्रित किया गया है। मामले में, उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक रिपोर्ट नहीं करते हैं, जैसा कि उनके नियुक्ति पत्र की पेशकश में उल्लिखित है, उनके लिए की गई नियुक्ति कीपेशकश को स्वचालित रूप से लैप्स माना जाएगा और विषय पर कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार अपने घर शहर सेऔपचारिक रूप से शामिल होने के स्थान पर यात्रा के लिए किसी भी खर्च की प्रतिपूर्ति के हकदार नहीं हैं। एसएससी जल्द ही भर्तीपरीक्षा का परिणाम घोषित करेगा।

4. बल का आवंटन एसएससी द्वारा परिणाम की घोषणा का पालन करेगा और प्राथमिकता नोडल बल द्वारा दी जाएगी। उम्मीदवारों कोमूल में दस्तावेजों को तैयार रखने की सलाह दी जाती है। यदि दस्तावेज तैयार नहीं हुए हैं या उनकी वैधता समाप्त हो गई है, तो इसे नएसिरे से तैयार किया जा सकता है या तैयार किया जा सकता है।

5. सलाह सामान्य हित में जारी की जा रही है और यह केवल उन उम्मीदवारों पर लागू होगी जो एसएससी द्वारा चुने गए हैं। उम्मीदवारोंको एसएससी वेबसाइट www.ssc.nic.in पर नियमित रूप से वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है। www.crpf.nic.in, www.crpf.gov.in और www.crpfindia.co.in

IMPORTANT NOTICE

official website

शैलेंद्र) DIG (भर्ती) CRPF ऑन नोडल फोर्स, CRPF।

SSC gd 2018
SSC gd 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published.